in ,

जब आमने सामने से आईं ट्रेन , तो आगे जो हुआ उसको देखकर आपके भी…

दूर के सफर के लिए हम गाड़ियों की बजाय ट्रेन से जाना ज्यादा सुरक्षित महसूस करते है. क्योंकि ट्रेन से जाने पर दुर्घटना होने की संभावना बहुत कम होती है. वहीँ अगर दूसरी तरफ देखा जाये, तो गाड़ियों से जाने पर हमारे सामने कोई न कोई परेशानी सामना आ ही जाती है. लेकिन जब ट्रेन दुर्घटना होती है तो कई लोगों की मृत्यु होने के 99 प्रतिशत चांस होते है. ट्रेन अपने रूट के हिसाब से और सिग्नल मिलने के बाद ही चलती है.

लेकिन क्या होता है. जब सिग्नल खराब हो जाते है या किसी वजह से दो ट्रेने आमने सामने आ जाती है. ट्रेन के दुर्घटनाओं के बारे में आपने बहुत सुना होगा. लेकिन हालहि में जो मामला देखने को मिला है उसके बारे में सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे. आइये आपको बताते है क्या हुआ जब आमने सामने आई दो ट्रेने

यह घटना महाराष्ट्र की है. जहाँ अचानक से दोनों ट्रेने एक ही ट्रेक पर बड़ी तेज़ी से चल रही थी. उस ट्रेक पर बीच में एक पहाड़ था और उसकी पटरियां पहाड़ से घूमकर जाती थी. ट्रेने तेज़ रफ़्तार में आगे बढ़ रही थी लेकिन जैसे ही पहाड़ खत्म हुआ तो दोनों ट्रेनों के ड्राईवर ने देखा कि दोनों ट्रेने एक ही ट्रेक के ऊपर चल रही है जिससे बड़ा हादसा हो सकता है.

बड़े हादसे होने की वजह से घबराकर एक ट्रेन के ड्राईवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और दूसरे ट्रेन के ड्राईवर ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगाई. लेकिन इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद भी ट्रेन एक दूसरे की तरफ बड़ी तेज़ी से बढ़ रही थी. हैरान करने वाली बात ये है कि ट्रेक चेंज करने वाला भी घबरा कर वहां से भागने लगा.

 

बहुत अन्धविश्वासी हैं भारत के ये 6 क्रिकेटर्स, जानिए मैच जीतने के लिए क्या टोटका अपनाते हैं

जब भगवान् कर रहे थे स्त्री की रचना तब हुआ कुछ बेहद अजीब नारी दुनिया में पहले आयी या पुरुष ?