in

शहीद होने से पहले मेजर प्रफुल्ल ने रिकॉर्ड किया था अपना अंतिम वीडियो ? सच्चाई ये है

अगर आप चंद मिनटों में अपनी बात को पूरी दुनिया के सामने रखना चाहते हैं तो इसका सबसे अच्छा जरिया है सोशल मीडिया. आज सोशल मीडिया पर आपको हर तरह की खबरें देखने को मिल जाएंगी कुछ लोग तो सोशल मीडिया के माध्यम से गलत खबरें भी फैलाते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला एक बार फिर सामने आया है.

कश्मीर के राजौरी स्थित केरी सेक्टर में शहीद होने वाले भारतीय मेजर प्रफुल्ल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को शहीद मेजर प्रफुल्ल के आखिरी पलों का बताया जा रहा है. आप देख सकते हैं कि इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि मेजर प्रफुल्ल घायल होते हुए भी अपने साथियों को सुरक्षित निकलने का आदेश दे रहे हैं. वीडियो में ये भी दिख रहा है कि जवान मेजर को आराम करने को कह रहे हैं लेकिन मेजर जवानों को दुश्मन पर जवाबी कार्रवाई करने का आदेश दे रहे हैं.

देखें वीडियो

वीडियो के अंत में मेजर घायल सैनिकों को निकालने की बात भी कर रहे हैं. अब हम आपको इस वीडियो की सच्चाई बताते हैं जिसे जानकर आपको झटका लग सकता है. अगर आप खबर से वाकिफ हैं तो आपको पता होगा कि मेजर प्रफुल्ल शनिवार को शहीद हुए, जबकि ये वीडियो 7 साल पहले यूट्यूब पर अपलोड किया गया था.

अब हम आपको बताते हैं कि ये वीडियो वायरल क्यों हुआ और इससे मेजर प्रफुल्ल का नाम कैसे जुड़ा. दरअसल कुछ दिनों पहले पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया था और साथ ही लिखा था कि, ‘यंग ऑफिसर सेना की ताकत हैं.’ इसके बाद क्या था लोगों ने वी के सिंह की इस पोस्ट से मेजर प्रफुल्ल का नाम जोड़ दिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिमाचल के सीएम बनते ही एक्शन में आये जयराम, पहली ही मीटिंग में लिया बड़ा फैसला !

VIDEO: पाकिस्तान ने की कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ बदसलूकी तो इस एंकर ने तो इस पाकिस्तानी की ले ली क्लास !