in , , ,

किसी समय में ‘राम जी’ का किरदार निभाने वाले इस अभिनेता का अब हुआ ये हाल, देखकर नहीं होगा यकीन!

अपने बचपन को हर कोई याद करते हैं. बचपन में हमने ऐसी-ऐसी शरारतें की होती हैं, जिनके बारे में सोचकर हम अब बड़े होने के बाद हंसते रहते हैं. हर किसी की में बचपन में कुछ न कुछ ऐसा जरुर होता है, जिसके बारे में हम पूरी जिंदगी सोचते रहते हैं. आपको याद होगा कि पहले के समय में सभी लोगों के घरों में टीवी नहीं होते थे.

उस समय हर रविवार को दूरदर्शन पर 2 धारावाहिक प्रसारित होते थे महाभारत और रामायण. इन दोनों धारावाहिकों को देखने के लिए लोग हर रविवार को अपना सारा काम छोड़कर टीवी के आगे बैठ जाया करते थे और तब तक टीवी के आगे से नहीं उठते थे, जब तक ये धारावाहिक खत्म न हो जाए. अगर आपका जन्म भी 90 के दशक में हुआ है, तो आपको रामायण सीरियल में काम करने वाले राम तो अच्छे से याद ही होंगे.

वैसे रामानंद सागर द्वारा बनाई गयी रामायण की बहुत सी खास बातें थी, जिसकी वजह से रामायण के सभी किरदारों ने बहुत कम समय में ही लोगों के दिल में एक अलग ही जगह बना ली थी. जैसे कि भगवान राम, माता सीता, भगवान् लक्ष्मण, रावण और विभीषण. इन्ही में से एक अहम किरदार था भगवान राम का. जी हाँ भगवान राम का रोल अदा करने वाले अभिनेता अरुण गोविल को लोग सच में राम भगवान मानने लग गए थे. ऐसा कहा जाता कि उस समय जो भी उनसे मिलने आता वो भगवान राम समझकर उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेता था.

वो एक ऐसा दौर था जब अरुण लोगों के दिलों पर राज करते थे, लेकिन जैसे ही ये सीरियल बंद हुआ अरुण भी जाने कहा खो गए. आपको शायद न पता हो कि अरुण का जन्म 12 जनवरी को मेरठ के उत्तर प्रदेश में हुआ था और अब ये 68 साल के हो चुके है. इनकी पत्नी का नाम श्रीलेखा है जो टीवी की अभिनेत्री हैं.

अरुण को बचपन से ही अभिनय करने का बहुत शौक था, जिसकी वजह से उन्होंने 17 साल की छोटी उम्र में ही घर छोड़कर मुंबई आने का बड़ा फैसला ले लिया था. मुंबई आने के बाद इन्हें 1977 में पहली बार फिल्म में काम करने का मौका मिला.

इसके अलावा इन्होंने बहुत सी फिल्मों में भी काम किया जैसे सावन को आने दो, इतनी सी बात, सांच को आंच आदि. अब अरुण ने फिल्मों और नाटकों से दूरी बना ली है और वो और उनकी पत्नी श्रीलेखा मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं और इस काम से ये अच्छी खासी कमाई भी कर लेते हैं.

OMG! इन तस्वीरों ने बड़े-बड़े वैज्ञानिकों का दिमाग भी हिला दिया है

खतरनाक सवाल: मुर्गी ने भारत और पाकिस्तान बॉर्डर के बीच में अंडा दिया, तो अंडा किसका होगा?