in

पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्याओं के पीछे ISI का हाथ, माहौल बिगाड़ने के लिए करवाई हत्याएं-NIA

New Delhi: PUNJAB में पिछले 2 सालों के दौरान हुई राजनीतिक हत्याओं के पीछे ISI का हाथ बताया जा रहा है। NIA की जांच में खुलासा हुआ है कि ISI ने माहौल बिगाड़ने के लिए खालिस्तान का यूज कर ये हत्याएं करवाई हैं।

बता दें कि पंजाब में दो सालों में RSS कार्यकर्ताओं, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों और एक पादरी की हत्या के पीछे खालिस्तान का हाथ होने का पता चला है। जिनका इस्तेमाल ISI ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए किया। जांच से यह भी खुलासा हुआ है कि ये हत्याएं तनाव बढ़ाने और आतंकवाद को बढ़ावा देने के मकसद से कराई गईं थीं।

साथ ही हैरान कर देने वाली ये जानकारी भी सामने आई है कि ISI ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के नेता हरमिंदर सिंह मिंटू और हरमीत सिंह को पाकिस्तान में सुरक्षा देने का भी ऑफर दिया था। दरअसल यह खुलासा RSS प्रचारक रविंदर गोसाईं की हत्या मामले में रमनदीप और हरदीप सिंह से पूछताछ के दौरान हुआ है। दोनों आरोपियों ने हत्या की बात कबूल की है और यह भी बताया कि उन्होंने 6 अन्य लोगों की भी हत्या की थी।

इनमें RSS स्टेट वाइस प्रेजिडेंट जगदीश गगनेजा, शिवसेना नेता दुर्गा प्रसाद गुप्त, हिंदू तख्त के नेता अमित शर्मा, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी सतपाल सिंह और उनका बेटा शामिल है। इसके अलावा जुलाई में एक पादरी की भी हत्या की थी। उन्होंने कुछ लोगों की हत्या का प्रयास भी किया था।

जानकारी के मुताबिक जल्द NIA इन सभी केसों की जांच करेगी। बताया गया है कि रमनदीप और हरदीप को 2015 में कॉन्ट्रेक्ट किलर बनाया गया था। यह भी पता चला है कि रमनदीप मार्च 2015 में ट्रेनिंग के लिए UAE भी गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुसलमान ने सेना के नाम की पूरी संपत्ति, बोला- यहां अल्लाह नहीं जवान बचा रह

आज खौफ में हैं चीन-PAK: भारत बना रहा मिसाइल और विमान भस्म करने वाला दुनिया का सबसे घातक हथियार