in ,

आपके नाम का पहला अक्षर खोलेगा कोई राज, ऐसे जान सकते हैं अपने लव पार्टनर का स्‍वभाव

आजकल किसी व्यक्ति का स्वभाव समझना काफी टेड़ी खीर है, जिसे देखो कभी कुछ बोलता है तो कभी कुछ लेकिन एक तरीका आज भी ऐसा अचूक है जिससे आप आसानी से किसी का भी स्वभाव समझ सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप किसी के नाम के पहले अक्षर के अनुसार उसके स्वभाव को समझ सकते हैं लेकिन इसके लिए उसका नाम उसकी राशि के आधार पर होना चाहिए. पहले हम आपको एक फोटो की मदद से बताते हैं कि कैसे नाम के हिसाब से राशि पता की जाती है.

आई अब जानते हैं हैं कि नाम के हिसाब से कैसा होता है किस व्यक्ति का स्वभाव !

मेष राशि: इस राशि के लोग थोड़े रोमांटिक तो होते हैं लेकिन अपने रिलेशन को ज्यादा दिन तक नहीं रोक पाते हैं और इनके दिमाग में हमेशा जल्दबाजी रहती है. अपने प्यार के लिए शुरू में ये लोग काफी गंभीर होते हैं लीजन धीरे-धीरे इनका रुझान कम होने लगता है और यह नया पार्टनर ढूँढने लगते हैं.

वृष राशि: अगर आपको प्यार में सफलता चाहिए तो इस राशि के लोगों को ढूंढें क्योंकि ये लोग जिंदिगी में सच्चे प्यार की तलाश करते हैं और पूरी जिंदिगी अपने पार्टनर के नाम करते हैं. ऐसे लोग किस्मत वालों को ही मिलते हैं और इनक प्यार मिसाल के रूप में होता है.

मिथुन राशि: ये वही लोग हैं जिनसे दूर रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह जल्द किसी के भी प्यार में पड़ जाते हैं और बहुत जल्द नये-नये पार्टनर ढूंढते हैं.

कर्क राशि: इनके लिए प्यार से ज्यादा महत्व एक दूरे की इज्ज़त का होता है और इसी वजह से यह प्यार को अंजाम तक पहुंचाने में विशवास करते हैं. इन लोगों को लिए प्यार का मतलब जीवनभर का साथ होता है.

सिंह राशि: दिखने में सुंदर और इरादों के पक्के होते हैं सिंह राशि के लोग, इनके लिए प्यार सबकुछ है और पूरे दिल-जान से प्यार करते हैं.

कन्या राशि: अपने सुखों तो त्यागकर पार्टनर की हर ख़ुशी को पूरा करने वाले लोग कन्या राशि के होते हैं और ये लोग बहुत भावुक भी होते हैं. इनके लिए प्यार का मतलब त्याग होता है.

तुला राशि: यह लोग काफी मिलनसार होते हैं और प्यार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, इनके लिए प्यार एक नशा समान है और अपने पार्टनर के प्रति यह लोग काफी वफादार होते हैं.

वृश्चिक राशि: थोड़ी सी जलन और ईर्षा से भरे यह लोग प्यार में थोड़ी ज्यादा सचेत रहते हैं, यानि अपने पार्टनर को किसी और से घुलने-मिलने नहीं देते हैं.

धनु राशि: हमेशा खुश रहने वाले लोग इसी राशि के होते हैं और इन्हें प्यार में सबसे ज्यादा खुश करने में मज़ा आता है, रोमांच से भरे यह लोग एक अच्छे लाइफपार्टनर होते हैं.

मकर राशि: यह अपने प्रेमसंबंध को खराब करने के लिए खुद ही ज़िम्मेदार होते हैं क्योंकि ये लोग प्यार में कभी किसी तीसरे को आता नहीं देख सकते हैं. इनके लिए प्यार एक मोह समान होता है और यह बहुत सी बातें छुपाने में विश्वास करते हैं.

कुम्भ राशि: यह लोग प्रेम में काफी स्व्भिमानी होते हैं और आसानी से किसी से इश्क नहीं करते हैं, इनके लिए प्यार जिंदिगी है और इसे निभाने के लिए ये लोग बहुत कुछ कर गुज़रते हैं.

मीन राशि: किसी के भी प्यार में आसानी से पड़ने वाले लोग इसी राशि के होते हैं, इनके लिए प्यार में पड़ता उतना ही आसान है जितना प्यार से बाहर निकलना.

मौलाना ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी,बद्रीनाथ को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, हिन्दू संगठन भड़के

पाकिस्तान डिफेंस को भारतीय लड़की की फोटो के छेड़खानी करना पड़ा महंगा!