in

ओह माई गॉड : साउथ अफ्रीका दौरे से पहले धोनी ने लिया बड़ा फैसला, दिग्गज हैरान, क्रिकेट प्रेमी सन्न !

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले धोनी ने लिया ऐसा फैसला कि थम गयी क्रिकेट प्रेमियों की सांसे !

जैसा की आप सभी जानते ही है कि इस समय टीम इंडिया के दौरे पर है और वहां भारत को कई चुनौतियों का सामना करना होगा . साऊथ अफ्रीका में जाकर अफ्रीकी टीम को हराना कोई आसान बात नही है . इसी कारण इस सीरीज को भारतीय टीम के लिए अग्नि परीक्षा भी कहा जा रहा है लेकिन यदि विराट की सेना यह सीरीज जीत जाती है तो वह इतिहास रच देगी लेकिन आज हम आपको जिस खबर के बारे में बताने जा रहे है उसे सुन आपके होश उड़ जायेंगे .

महेंद्र सिंह धोनी’ क्रिकेट जगत का एक ऐसा नाम है . जिसने अपनी मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाई है . महेंद्र सिंह धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों बड़ी ट्रॉफ़ी पर कब्ज़ा जमाया है . महेंद्र सिंह धोनी मौजूदा भारतीय टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. 36 साल के धोनी आज भी दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं .

धोनी एक बेहतरीन बल्लेबाज तो है ही साथ ही वे एक शानदार फिनिशर भी है और अगर बात करे उनकी विकेटकीपिंग की तो उसकी तारीफ तो क्रिकेट के बड़े बड़े दिग्गज करते है . इसी कारण धोनी की गिनती दुनिया के बेस्ट विकेटकीपरो में की जाती है .

अभी हाल ही में टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमके प्रसाद ने एक बयान में कहा है कि धोनी साल 2019 तक भारतीय टीम के स्थाई विकेटकीपर बने रहेंगे . ऐसे में अब ये कयास लगाये जाने लगे है कि विश्व कप 2019 के बाद धोनी क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे .

इसके आलावा यह सम्भावना जताई जा रही है कि साल 2019 के नवम्बर महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते है . अगर धोनी ऐसा करते है तो यह खबर टीम इंडिया के लिए एक गहरा झटका होगी क्यूंकि धोनी इस वक्त शानदार फॉर्म में है और अब यह फैसला धोनी के उपर होगा कि वो कब सन्यास लेते है .

देखे विडियो :-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अमेरिका का डंडा,मोदी का खौफ तडफ उठा पाकिस्तान यकीन नही होता तो पढिये ये रिपोर्ट,सदमें में चीन !

5 राशियों पर साल 2018 में खूब बरसेगा प्यार, शादी के भी हैं प्रबल योग !