in

नए साल के मौके पर मोहम्मद शमी ने भगवान् शिव को लेकर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर मचा हड़कम्प

मौका था नए साल का. इस मौके पर पूरा देश या यूँ कहिये पूरी दुनिया टकटकी लगाये घड़ी में 12 बजने का इंतज़ार कर रही थी. इधर घड़ी ने 12 बजाया उधर पूरा देश पटाखों आतिशबाजियों के साथ जुट गया था नए साल के भव्य स्वागत में. हम इस उम्मीद में नए साल का स्वागत कर रहे थे कि आने वाला साल हमारे लिए और हम सब के लिए बेहतर हो, अच्छा हो, लेकिन जानकर आपको भी बुरा लगेगा कि यहाँ सिर्फ कैलेंडर में तारीख बदली हम आज भी ना जाने कितने साल पीछे ही हैं. हम शायद आगे बढ़ ही नहीं सकते. ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि इस नए साल के मौके पर भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शामी ने भगवान शिव के बारे में एक ट्वीट क्या किया कि फतवा लगाने वालों का हुजूम ही उनपर टूट पड़ा.

जानिए क्या था मोहम्मद शमी का वो ट्वीट

हालाँकि ये कोई पहला मौका नहीं था जब शमी जनता की रडार पर आये हों. इसके पहले भी वो अपनी पत्नी के साथ तस्वीर खिंचाकर ट्रोल हो चुके हैं. ये अफसोसजनक है. नए साल के मौके पर शिवलिंग की एक बेहद खूबसूरत तस्वीर साझा करते हुए मोहम्मद शमी ने लिखा था कि, “”As the new year renews all the happiness and good tidings, hope the joyful spirit keeps glowing in your heart forever! Happy New Year!”2018 to you and family’s.” बस फिर क्या था लोगों ने यहाँ भी मोहम्मद शमी की सोच नहीं बल्कि इस ट्वीट में मौजूद भगवान् शिव की शिवलिंग पर ध्यान दिया और उन्हें अभद्र कमेंट्स करने लगे.

“नफरत की धमकी आज भी बरकार है.”

“मुस्लिम का नया साल मुहर्रम से शुरू होता है इसलिए वो कहीं और खुशियाँ नहीं बांट सकता?”

“अल्लाह के नाम पर नफरत फैलाना आज भी चालू है.”

हालाँकि यहाँ मोहम्मद शमी को उनके इस ट्वीट की वजह से कुछ यूजर्स से बेंतेहा तारीफ भी मिली. नीचे देखिये कुछ ऐसे ही बेहतरीन ट्वीट्स.

वाकई, आज हम साल 2018 में हैं, हमें यहाँ ज़रूरत है अपनी सोच और समझ बदलने की.

वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जानिए आखिर डोकलाम विवाद के बाद भारतीय सेना ऐसा कर रही है कि चीनी सेना की हालत ख़राब है

लंच के वक्त जब अमित शाह पहुंच गये कैंटीन में तो उन्हें वहां देखकर हुआ कुछ ऐसा !