in

मोदी जैसा प्रधानमंत्री जिंदगी में नहीं देखा, पाकिस्तान के सीने पर ही चढ़ गया : मुशर्रफ

New Delhi : पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह राष्ट्रपति और आर्मी चीफ जनरल परवेज मुशर्रफ ने एक टीवी चैनल में दिए गए इंटरव्यू में मोदी पर निशाना साधा है।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई सम्मान नहीं रहा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक कूटनीतिक के संबंध में हम पर हावी हो रहे हैं।

मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान अपनी निष्क्रिय कूटनीति की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ गया है। मुशर्रफ ने पाकिस्तान में एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, हमारी कूटनीति विफल हो रही है।

1472956-musharraf-1501743187-737-640x480.jpg (1600×900)

इंटरव्यू में एक जर्नलिस्ट के सवाल का जवाब देते हुए मुशर्रफ ने कहा, ‘आप मुझे बताइए, क्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का कोई सम्मान है? मोदी हम पर हावी हो रहे हैं और हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ रहे हैं। हमारी अंतरराष्ट्रीय कूटनीति ही फेल हो चुकी है और हम यह क्यों स्वीकार करें कि लश्कर-ए-तैयबा एक आतंकी संगठन है।’

कुलभूषण जाधव पर राग अलापते हुए पूर्व तानाशाह ने कहा कि जब भारत उसे अपना जासूस नहीं मान रहा है, तो हम क्यों लश्कर-ए-तैयबा को आतंकी संगठन मान लें।

अपने कार्यकाल को याद करते हुए पूर्व जनरल ने कहा कि मेरे दौर में पाकिस्तान की कूटनीति आक्रामक हुआ करती थी। उन्होंने कहा कि लश्कर के लोग देश भक्त है और उन्होंने कश्मीर के लिए अपना बलिदान दिया है। मुशर्रफ ने पाक की राजनीति में घुसपैठ की तेज मुशर्रफ मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद का समर्थन कर चुके हैं।

1391962-musharraf-1493016424-621-640x480.jpg (640×480)

इसी साल पाकिस्तान में आम चुनाव होने हैं और इस बीच मुशर्रफ और सईद दोनों अपनी पार्टी उतार सकते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो चुनाव में दोनों का गठबंधन भी देखने को मिल सकता है। हाल के दिनों में लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद और पूर्व पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने पाकिस्तान की राजनीति में घुसपैठ तेज करने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी-अभी : बॉलीवुड में नए साल के आते ही छाया मातम, इस बड़े एक्टर के पिता का हुआ निधन !

अगर आपके पास ATM कार्ड है तो अभी पढ़ें ये खुशखबरी वरना टाइम निकल जाएगा