in

यूएस: राहुल गांधी के कार्यक्रम में हुआ था हंगामा, लड़की ने क्या देखा की बीच में खड़ी होकर लड़की बोल दी की राहुल गाँधी के पास महत्वपूर्ण अंग है ही नहीं इसलिए ये शादी नहीं करते है उसके बाद राहुल के छू ……..

राहुल गांधी ने यूएस की Berkeley यूनिवर्सिटी में भाषण दिया। उनके भाषण के दौरान कार्यक्रम में हंगामा हो गया। एक लड़की कार्यक्रम के दौरान खड़ी हो गई और कार्यक्रम के मोडरेटर पर चिल्लाने लगी। लड़की ने कहा, ‘यह कैसी फ्री स्पीच है? अगर आप लोग तय कर रहे हो कि क्या पूछना है?’ हंगामे के बाद भी राहुल ने बोलना जारी रखा।

राहुल ने आगे प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि उनमें (मोदी) काफी खूबियां हैं, वह काफी अच्छे वक्ता हैं, वह मुझसे काफी अच्छे हैं, वह जानते हैं कि भीड़ में मौजूद विभिन्न 3-4 गुटों तक कैसे संदेश पहुंचाया जाए।

इससे पहले राहुल से पूछा गया कि क्या वह नेता नहीं बनना चाहते थे? इसपर राहुल बोले बीजेपी का एक तंत्र है जिसमें 1000 लोग कंप्यूटर पर बैठे हुए हैं और वे ही आपको मेरे बारे में बताते रहते हैं, वह तंत्र काफी अच्छे से काम कर रहा है, वे पूरा दिन मेरे बारे में अभद्र चीजें फैलाते हैं, यह तंत्र वह शख्स चला रहा है जो कि हमारे देश को भी चला रहा है।

नोटबंदी पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि ऐसे फैसले मुख्य आर्थिक सलाहकार और संसद को बिना बताए या पूछे लिए गए थे। राहुल ने कहा कि इसकी वजह से काफी नुकसान हुआ। राहुल ने कहा कि भारत को चीन से अलग चलकर एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में लोगों के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने होंगे। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार नीतियों और आगे के प्लान के बारे में बात करती है थोपती नहीं है।

राहुल ने 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए दंगों पर भी बात की। राहुल ने कहा कि वह न्याय का इंतजार कर रहे लोगों के साथ हैं और वह हर तरह की हिंसा का विरोध करते हैं। राहुल ने आगे कहा अगर मैं हिंसा को नहीं समझूंगा तो कौन समझेगा? मैंने अपने पिता और दादी को हिंसा में ही खोया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी-अभी : पूरा देश हुआ हैरान, पीएम मोदी के लिए कांग्रेस ने खड़ी की सबसे बड़ी मुसीबत..

मोदी पर फायरिंग : छतीसगढ़ रैली में इतनी भीड़ देखकर बोले मोदी, खोल दो पर्दा,तो भीड़ में से ही किसी ने मोदी जी पर फायरिंग कर दी बोडिगार्ड ने तुरंत मोदी को ले …..