in

5 राशियों पर साल 2018 में खूब बरसेगा प्यार, शादी के भी हैं प्रबल योग !

पैसे का भी हैं प्रबल योग इन पांच राशियों पर साल 2018 में खूब बरसेगा प्यार…

नया साल आने की सबको खुशी होती है. हर कोई नए साल में कुछ नया करने की सोचता है. पुराना साल यानि 2017 खत्म हो चूका है और नया साल 2018 आज से शुरु हो गया है. सभी राशियों के जातकों के लिए नया सवेरा होने वाला है. एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से नया साल आते ही सभी ग्रहों की जगह भी बदलती है जिसका प्रभाव राशियों पर पड़ता है.

किसी पर बुरा प्रभाव तो किसी पर अच्छा. लेकिन इस बार 2018 कुछ खास है. क्योंकि किसी भी राशि के जातक के लिए आने वाला साल खराब नहीं है. नई उमंगों के साथ नया साल शुरु होगा. ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा रहता है. हर दिन बदलते हुए ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा रहता है तो कभी खराब.

जानिए नया साल आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि : 2018 आपके लिये सुखद अनुभव लेकर आएगा. सौभाग्य को खोलने वाले देवगुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में हैं. अतः विवाह से जुड़े मामलों में यह आपकी मदद करेंगे. अगर आपकी उम्र विवाह की है तो इस साल विवाह हो सकता है. इस साल आपको परफेक्ट पार्टनर मिलने की भी पूरी उम्मीदें हैं.

वृष राशि : अगर किसी से प्रेम करते हैं तो इस साल शादी के लिये पहल कर लीजिये क्योंकि ये साल आपके लिये मांगलिक कार्यों के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है. खासकर सितम्बर तक आपको ग्रहों के प्रभाव से प्रेम को अंजाम तक पहुंचाने में मदद मिल सकती है.

तुला राशि : आने वाले साल में प्रेम व दाम्पत्य भाव में स्थित बृहस्पति न केवल पांचवे भाव में दृष्टि डालेगा बल्कि सप्तम भाव पर भी शुभ दृष्टि डालेगा इससे ये साल प्रेम के साथ ही विवाह और सगाई के लिये भी अनुकूल है.

मकर राशि : साल 2018 प्रेम से जुड़े मामलों के लिये अच्छा रहेगा लेकिन विवाहित लोगों के लिये ये साल सामान्य रहेगा. इस साल इस राशि वाले लोगों को अपने पार्टनर पर संदेह करने से बचाना होगा नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है.

कुंभ राशि : 2018 प्रेम संबंधो के लिये बीते साल से अच्छा रहेगा. आपके पांचवे भाव पर शनि की दृष्टि है जिससे प्रेम प्रसंग के मामले में थोड़ा असंतोष भी पैदा हो सकता है. हालांकि आपका राशि स्वामी भी शनि ही है जो आपको ज्यादा असंतुष्ट नहीं रहने देगा और आपको प्रेम से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ओह माई गॉड : साउथ अफ्रीका दौरे से पहले धोनी ने लिया बड़ा फैसला, दिग्गज हैरान, क्रिकेट प्रेमी सन्न !

‘महेंद्र सिंह धोनी’ का बंगला है इतना आलिशान, देखकर आपके होश उड़ जायेंगे !