in

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का..

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के पार्टी छोड़ने के सपने देख रही कांग्रेस को एक बहुत बड़ा झटका रसीद हुआ हैl असल में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव क्षेत्र के पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवव्रत सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। खैरागढ़ राजघराने के मुखिया सिंह ने आज खैरागढ़ स्थित अपने कमल विलास पैलेस में पत्रकारों को बताया कि उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। अपना इस्तीफा उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को भेज दिया हैl

क्यों दिया इस्तीफ़ा, कारण जान आ जायेगा गुस्सा..

देवव्रत सिंह ने बताया कि उनके पूरे परिवार ने आजादी के बाद से कांग्रेस पार्टी की सेवा की है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से पार्टी में उनकी उपेक्षा की जा रही है, जिससे वह दुखी हैं। खैरागढ़ क्षेत्र से दो बार विधायक रहे सिंह ने कहा कि वे 22 साल से एक समर्पित सिपाही की तरह कांग्रेस के लिए काम करते आ रहे हैं मगर फिर भी पार्टी में उन्हें हाशिए पर डाल दिया गया है तथा उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे पार्टी को उनकी जरूरत नहीं है।
सिंह ने कहा कि काफी आत्ममंथन के बाद उनके लिए दो विकल्प बचे थे कि वह राजनीति से सन्यास ले लें या अपने स्तर पर राजनीति करें। उन्होंने कहा कि साथियों के सुझाव के बाद वह राजनीति में सक्रिय रहेंगे। देवव्रत सिंह ने कहा कि उन्होंने अभी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है तथा किसी भी अन्य पार्टी में जाने के बारे में विचार नहीं किया है।

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध खैरागढ़ राजघराने के मुखिया देवव्रत सिंह खैरागढ़ सीट से कांग्रेस से दो बार विधायक रहे हैं तथा राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रहे हैं। इधर विधानसभा में विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि देवव्रत सिंह को अपने फैसले पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान बातचीत से निकाला जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यहाँ जो हुआ वो आप सोच भी नहीं सकते !

मोदीजी पर लगाया गया गाँधीजी की मूर्ती का ‘अपमान’ करने का आरोप, लेकिन सच जानकर आप भी..