in

सत्ता से बेदखल हुई कांग्रेस तो बौखलाए नेता, भारतीय सेना को लेकर करी ऐसी घिनौनी बात, जवानों में भड़का गुस्सा

नई दिल्ली : जहाँ एक तरफ देश में बच्चे बच्चे को सिखाया जाता है कि वो मरते दम तक अपनी भारतीय सेना पर गर्व करें. क्यूंकि यही सेना के जवान है जो हर बुरे से बुरे हालात में, खून जमा देने वाली ठण्ड में, तो कहीं तपा देने वाली भद्दर गर्मी में, अपने घर परिवार से दूर रहकर अपनी जान हथेली पर रखकर हमारी रक्षा करते हैं. लेकिन फिर भी हमारे देश के ऐसे नेता मौजूद हैं, जो सेना के लिए ऐसे हीं भावना रखते हैं कि जब बोलते हैं तो सिर्फ ज़हर ही उगलते हैं.

Image result for indian army

कांग्रेस नेता ने सेना को लेकर ही उठा दिया सवाल
अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक कांग्रेस नेता और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. जी हाँ वही शीला दीक्षित जिनके खिलाफ अरविन्द केजरीवाल के पास 400 पन्ने के सबूत थे. उन्होंने 2016 में उरी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा सीमा पार करके पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक को ‘नाटकीय प्रदर्शन’ और ड्रामा बताया है. जबकि खुद पूर्व जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने पीएम मोदी का शुक्रिया किया था और सेना की सर्जिकल स्ट्राइक की बात कबूली थी और बताया था की खुद पीएम मोदी उस रात भर पूरे ऑपरेशन पार नज़र बनाये हुए थे.

Image result for शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित

सर्जिकल स्ट्राइक को बताया ‘ड्रामा’
सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी सबूत मांगने का दुस्साहस किया था. जिसे बाद उनकी पूरे देश में आलोचना हुई थी. ऐसे दोगले नेताओं को ये समझ में नहीं आता कि सेना पर ऐसे सवाल उठाने से पाकिस्तान को और प्रोत्साहन मिलेगा वो भारत का पाक मीडिया में मज़ाक उड़ाएगा कि इनके देश में ऐसे नेता मौजूद हैं जो अपनी ही सेना पर शक करते हैं.

बता दें ये पहली बार नहीं है जब संदीप दीक्षित ने सेना को लेकर विवादित बयान दिया हो. इससे पहले जून 2017 में उन्होंने सेनाध्‍यक्ष की तुलना ‘गली के गुंडों’ से की थी.तो वहीँ सपा नेता आजमखान ने तो सेना के जवानों को बलात्कारी तक कह दिया था. ऐसे गिरे हुए बयानों के बाद हमारे देश के सुप्रीम कोर्ट का मुँह से कुछ नहीं बोला जाता, जबकि पद्मावती विवाद पर कोर्ट ने तुरंत कहा था कि कोई विवादित बयान न दे.

गौरतलब है की बीजेपी सरकार के समय में यह सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना के जवानों ने LoC पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस कार्रवाई में कई आतंकी मारे गए थे और उनके कई लॉन्च पैड्स तबाह कर दिए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये लड़ाई यूरोप के सभी स्कूलो मेँ पढाई जाती है पर हमारे देश में इसे कोई जानता तक नहीं ! क्यों की महिला ने बिना कपडे की लड़ी थी

अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकिस्तान पर किया बड़ा हमला, तोड़ दी पाकिस्तान की गर्दन, शुरू हुई उलटी गिनती