in

वीडियो : कांग्रेस द्वारा सचिन तेंदुलकर के अपमान पर गरजे मोदी, दिया ऐसा जवाब हो गयी सबकी बोलती बंद !

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने 21 दिसंबर को संसद में पहली बार बहस में हिस्सा लिया. लेकिन सचिन का ये डेब्यू अच्छा नहीं रहा. क्योंकि जब सदन में उनके बोलने की बारी आई तो वे कुछ भी बोल न सके. इसकी वजह थी राज्‍यसभा में उनकी खुद की पार्टी यानि कि कांग्रेस द्वारा किया जा रहा जोरदार हंगामा. जिसके बाद कांग्रेसियों को PM मोदी के गुस्से का सामना करना पड़ा.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि सचिन तेंदुलकर गुरुवार को सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए अपनी पत्‍नी अंजलि के साथ संसद पहुंचे थे. एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे बैठक शुरू हुई, ले‍क‍िन सदन में कांग्रेस सदस्यों का हंगामा जारी रहा. ऐसे में सभापति वैंकया नायडू के चुप करवाने के बाद भी जब कांग्रेस के नेता चुप नहीं हुए तो मोदी जी को ही कमान अपने हाथ में लेनी पड़ी. जिसके बाद मोदी जी के भाषण ने कांग्रेसियों की बोलती बंद कर दी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में सबके सामने कहा कि कांग्रेस काफी अपनी आदतों से बाज नहीं आएगी, वो कभी नहीं सुधर सकती और न ही अपनी गलती मानती है. कांग्रेस न तो कभी किसी की सुनती है और ही किसी का सम्मान करती है. कांग्रेस में भी कुछ माहन लोग मौजूद है जिन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है और हम सभी को उनपर गर्व है लेकिन शायद उनकी पार्टी ये नहीं समझती. कांग्रेस ने आज सचिन का अपमान किया है और सचिन का अपमान देश का अपमान है.

बता दें कि नायडू ने नरेश अग्रवाल सवाल के बाद सचिन से अल्पकालिक चर्चा शुरू करने को कहा. सचिन जब बोलने के लिए खड़े हुए तो सत्ता पक्ष के कई सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया, लेकिन सदन में हंगामे के कारण सचिन अपना भाषण शुरू नहीं कर पाए. नायडू ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि इससे कुछ होने वाला नहीं है और सदस्यों को सचिन की बात को ध्यान से सुनना चाहिए. लेकिन सदन में कांग्रेस सदस्यों का हंगामा जारी रहा. देखिये वीडियो !!

 

बताते चलें कि सभापति नायडू ने कांग्रेसियों से कहा कि इसका सीधा प्रसारण हो रहा है और देशवासी इसे देख रहे हैं. उन्होंने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि क्या वे क्रिकेट के दिग्गज और भारत रत्न से सम्मानित सदस्य की बात नहीं सुनना चाहते ? उन्होंने कहा कि यह सचिन का सदन में पहला भाषण है और सदस्यों को उनकी बात सुननी चाहिए. उन्होंने आगाह किया कि सदन में नारेबाजी करने वालों के नाम कल प्रकाशित किए जाएंगे. लेकिन कांग्रेस नहीं सुधरी और न ही सुधरेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लड़कियां इन 3 लड़को से कभी शादी ना करें, नहीं तो पछताओगी

बड़ी खबर: RBI बंद करने जा रहा है 2000 का नोट? पढ़ें पूरी खबर..