in

अभी-अभी : पूरा देश हुआ हैरान, पीएम मोदी के लिए कांग्रेस ने खड़ी की सबसे बड़ी मुसीबत..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कांग्रेस पार्टी ने सबसे बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। दरअसल खबर आ रही है कि लोकसभा में तीन तलाक विधेयक का समर्थन करने वाली कांग्रेस पार्टी राज्‍यसभा में ऐसा नहीं करेगी। एक समाचार चैनल की खबर के मुताबिक, राज्‍यसभा में मोदी को हाथ का साथ मिले ये जरूरी नहीं है।

बता दें कि बीजेपी के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है, ऐसे में सहयोगी दलों के साथ-साथ विपक्षी दलों का समर्थन भी उसे इस बिल को पास करने के लिए हासिल करना होगा। इसके बाद ही कहीं जाकर ये विधेयक कानून की शक्ल ले सकेगा। मोदी सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता तीन तलाक बिल पर सहमति बनाने के लिए विपक्षी पार्टियों से बातचीत में जुटे हुए हैं।

मोदी सरकार इसी सत्र में ही इस बिल को राज्यसभा से पारित कराना चाहती है। कहा जा रहा है कि बुधवार को ये बिल राज्यसभा में आएगा। ऐसे में आरजेडी से लेकर बीजेडी तक इस विधेयक के विरोध में हैं तो वहीं कांग्रेस और डीएमके सहित शिवसेना इसमें कुछ संशोधन चाहती हैं। कांग्रेस, सपा, माकपा, डीएमके जैसे दलों ने लोकसभा में विधेयक की जल्दबाजी पर सवाल खड़े करते हुए इसे संसदीय समिति को भेजने की वकालत की है।

समाचार चैनल ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि लोकसभा में पार्टी ने जिस तरह से समर्थन किया है, राज्यसभा में वैसा नहीं होगा। ऐसे में कांग्रेस उच्च सदन में विधेयक पर ज्यादा विचार विमर्श के लिए इसे संसदीय समिति के पास भेजने की मांग दोहरा सकती है। इसके जरिए कांग्रेस सांसदों ने जिस संशोधन की बात सदन में उठाई थी, जिनमें सजा के प्रावधान को कम करने और पति के जेल जाने पर जुर्माने की बात कही गई है, उसे वो राज्यसभा में बिल में शामिल करने के लिए दबाव बना सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी-अभी : पिता बनने वाला है टीम इंडिया का सबसे मशहूर क्रिकेटर, मिल रही बधाइयां

यूएस: राहुल गांधी के कार्यक्रम में हुआ था हंगामा, लड़की ने क्या देखा की बीच में खड़ी होकर लड़की बोल दी की राहुल गाँधी के पास महत्वपूर्ण अंग है ही नहीं इसलिए ये शादी नहीं करते है उसके बाद राहुल के छू ……..