in

भांजे से फोटो खिंचवा रही थी, अचानक बोली, दरवाजा बंद करो, कुछ और भी दिखाती हूं, उसके बाद…

महिला अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर उसके भांजे के साथ चली गयी। शादी कर जब दोनों लौटे, तो मामला थाने तक पहुंच गया और थाने में ही परिजनों ने दोनों की कैमरे के सामने जमकर पिटाई कर डाली।

इतिहास में कंस मामा और शकुनी मामा को भांजों का कुल और परिवार बर्बाद करने का दोषी बताया गया है। लेकिन इंदौर में एक भांजे पर अपने ही मामा का घर बर्बाद करने का आरोप लगा है। भांजे और मामी के बीच हुई महोब्बत ने रिश्तों को तार-तार कर दिया।

चौंकाने वाला यह मामला एमआईजी थाना क्षेत्र के नेहरु नगर का है। जहां रहने वाले युवक ने 6 अप्रैल को अपनी 30 वर्षीय पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। लेकिन 18 जून की शाम वह अपने 21 वर्षीय भांजे के साथ थाने पहुंची।
पति ने बताया कि उसके थाने पहुंचने की सूचना मिलने के बाद बच्चे और अन्य परिजनों के साथ थाने पहुंचे, तो जानकारी मिली कि उसने उसके भांजे से 16 अप्रैल को शादी कर ली। इसके बाद आक्रोश फूट पड़ा और दोनों की थाने में पुलिस के सामने ही जमकर पिटाई कर डाली।

दोनों का प्रेम प्रसंग पिछले दो साल से चलाता आ रहा है। उसने पति से कई बार तलाक मांगा, लेकिन उसने तलाक देने से मना कर दिया। इस वजह से वह यह कादम उठाने की बात कह रही है। अब वह उसके भांजे के साथ ही रहना चाहती है। उसके मुताबिक उन दोनों में खून का संबंध नहीं है। दोनों में दूर का मामी-भांजे का रिश्ता है। इस वजह से उन दोनों ने शादी की है। अब उसे उसके बच्चे भी नहीं चाहिए। वहीं पति मान रहा है कि उससे गलती हो गयी, लेकिन वह भी अपने दिल के आगे मजबूर होने की बात कह रहा है।

इस मामले का एक और खास पहलू यह भी सामने आया है कि युवती के दोनों बच्चों को मां की इन हरकतों की भनक थी। बेटी ने बताया कि जब भी मां की कारस्तानी की शिकायत पिता को देने की कोशिश करती, तो मां उनकी पिटाई कर देती। मां के डर से हम दोनों चुप ही रहते। लेकिन जैसे ही ये कहानी सामने आई, दोनों बच्चों का भी गुस्सा फट पड़ा।
एमआईजी थाने के जांच अधिकारी रणधीर चौहन ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का होने के साथ ही दोनों बालिग भी हैं। इस वजह से बिना कोई कार्रवाई करते हुए युवती को उसके साथ भेज दिया। साथ ही परिवार को समझाइश दी है कि उन्हें आगे कोई कार्रवाई करना है, तो वे कोर्ट के माध्यम से करें।

मोहब्बत में प्रेमी जोड़े अपनी जान तक दे देते हैं, दुनिया से लड़ने को तैयार रहते हैं। लेकिन यहां मामी-भांजा ही एक दूसरे के प्रेमी निकलने के साथ ही दोनों ने शादी भी कर ली। 30 साल की मामी अपने 2 बच्चों को छोड़कर अब अपने 21 साल के भांजे के साथ ही रहेगी। इनके इस रिश्ते ने निश्चित तौर पर समाज में रिश्तों को तार-तार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पाकिस्तान के परमाणु हथियार कभी भी परमाणु युद्ध छेड़ सकते हैं : अमेरिका

लाइव कैमरे पर मुस्लिम शख्स को काट डाला, वीडियो शेयर कर बोला- हर जिहादी की होगी यही हालत, देखें वीडियो