in

अब इस देश ने किया पाकिस्तान पर हमला, कहा आतंक मचा रखा है पाकिस्तान ने

इस्लामाबाद। भारत को अपने आतंक से परेशान करने वाला देश पाकिस्तान अब हर ओर से घिरने लगा है। भारत के पीठ पीछे से वार करने का फल अब उसे मिल रहा है ईरान के रूप में। सूत्रों के हवाले से खबर आयी है कि पाकिस्तान के पडोसी देश ईरान नें बलूचिस्तान इलाके में मोर्टार दागे हैं। किसी तरह के जान-माल के नुक्सान की कोई खबर अभी तक नहीं आयी है।

Image result for पकिस्तान

खबर आयी है कि गुरुवार को पाकिस्तान दो तरफ से पिटा है। एक ओर भारत ने पीओके में घुस के सर्जिकल हमले द्वारा 8 आतंकी ठिकानों को उड़ा दिया और दूसरी ओर ईरान की सेना ने बलूचिस्तान इलाके में 3 मोर्टार दाग दिए। एक पाकिस्तानी अधिकारी ने भी ये बात स्पष्ट करते हुए बताया कि 2 मोर्टार ‘फ्रंटीयर चेकपोस्ट’ के नजदीक गिरे और तीसरा ‘किली करीम दाद’ इलाके में गिरा था। मोर्टार गिरने के बाद से वहां के लोगों में भय का माहौल है।

पकिस्तान और ईरान बॉर्डर करीब 900 किलोमीटर लंबा है और ईरान का भी यही आरोप है कि पाकिस्तान अपने बॉर्डर के नजदीक के इलाकों में आतंकियों के कैंप चलाता है जो ईरान पर हमला करते रहते हैं। इससे पहले भी दोनों देशों की कई बार लड़ाइयां हुए हैं। 2014 में ईरान और पकिस्तान के बीच एक समझौता हुआ था जिसके तहत दोनों देशों ने आतंक के खिलाफ मिलकर निपटने की बात कही थी मगर पाकिस्तान अपने इस वादे पर कभी खरा नहीं उतरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ब्रेकिंग न्यूज़ – भारत को मिले 6500000000000 रुपये, जानिये कैसे

पाकिस्तान ने फिर की गुस्ताखी, भारतीय सेना आयी फिर एक्शन के मोड में